Sunday, November 20, 2022
HomeGadgetsLava Blaze 5G Smartphone: Lava ने देश में लांच किया सबसे सस्ता 5G...

Lava Blaze 5G Smartphone: Lava ने देश में लांच किया सबसे सस्ता 5G स्मार्टफोन, 50MP कैमरा साथ मिलेंगे जबरजस्त फीचर्स

स्मार्टफोन की कंपनी lava ने बीते 7 नवंबर को भारत में अपना 5G स्मार्टफोन एंट्री लेवल सेगमेंट मार्केट में पेश किया था. कंपनी के मुताबिक यह अब तक का सबसे सस्ता 5G स्मार्टफोन है. कीमत के अलावा इस फ़ोन को कमाल के फीचर्स के साथ बनाया गया है. कंपनी ने इस स्मार्टफोन का नाम Lava Blaze 5G रखा था. अब यह अच्छी खबर आई है कि  कंपनी ने इस स्मार्टफोन के बिक्री की तारीख घोषित कर दी है. कंपनी इस स्मार्टफोन को 15 नवंबर से दोपहर 12 बजे से ई-कॉमर्स प्लेटफार्म Amazon पर सेल के लिए उपलब्ध करा रही है. आइये हम आपको इस स्मार्टफोन के फीचर्स और कीमत की जानकारी देते है. 

Lava Blaze 5G  की कीमत क्या है 

लावा कंपनी के इस फोन को कंपनी ने इसे इंट्रोडक्ट्री प्राइस पर लॉन्च किया है. 4GB RAM + 128GB स्टोरेज वाले सिंगल वेरिएंट की कीमत 9,999 रुपये है. इस फोन को आप  ऑनलाइन शापिंग वेबसाईट Amazon से 15 नवंबर को खरीद सकेंगे. फोन की सेल दोपहर 12 बजे शुरू होगी. 

Lava Blaze 5G के फीचर्स

डिस्प्ले

इस लावा स्मार्ट फोन में कंपनी की तरफ से 1600×720 पिक्सल रेजॉलूशन के साथ 6.5 इंच का एचडी+ LCD पैनल ऑफर किया जा रहा है. फोन में ऑफर किया जाने वाला यह डिस्प्ले 90Hz के रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करता है. कंपनी का यह फोन Widevine L1 सर्टिफिकेशन के साथ आता है. फोन 4जीबी रैम और 128जीबी के इंटरनल स्टोरेज ऑप्शन में उपलब्ध है. खास बात है कि इसमें कंपनी 3जीबी वर्चुअल रैम सपोर्ट भी दे रही है, जो इसकी टोटल रैम को 7जीबी का करता देता है.

प्रोसेसर

प्रोसेसर के रूप में इस फोन में आपको ऑक्टा-कोर मीडियाटेक डाइमेंसिटी 700 चिपसेट मिलेगा. यह वही प्रोसेसर है, जो पोको M3 प्रो 5G, रियलमी 8 5G और रेडमी 11 5G में आता है.

कैमरा

फोटो खीचेने के लिए लावा के इस फोन में Led फ्लैश के साथ तीन कैमरे दिए गए हैं. इसमें 50 मेगापिक्सल के प्राइमरी कैमरा के साथ एक डेप्थ सेंसर और मैक्रो सेंसर शामिल है. सेल्फी के लिए कंपनी इस फोन में 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दे रही है. 

बैटरी

साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर से लैस इस फोन में 5000mAh की बैटरी दी गई है. चार्जिंग के लिए फोन में यूएसबी टाइप-C चार्जिंग पोर्ट दिया गया है. ओएस की बात करें तो फोन ऐंड्रॉयड 12 पर काम करता है. ग्लास ग्रीन और ग्लास ब्लू कलर ऑप्शन में आने वाले इस फोन में कनेक्टिविटी के लिए ड्यूल सिम, 5G, वाई-फाई, ब्लूटूथ 5.1 और जीपीएस जैसे ऑप्शन दिए गए हैं.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments