Friday, November 25, 2022
HomePoliticsNarendra Modi Birthday: PM मोदी के जन्मदिन पर लगा बधाई देने वालों...

Narendra Modi Birthday: PM मोदी के जन्मदिन पर लगा बधाई देने वालों का तांता, सीएम योगी ने भी दी शुभकामनाएं

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज 72वां जन्मदिन है. पीएम मोदी के बर्थडे पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, राहुल गांधी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत कई नेताओं ने बधाई दी है. आज अपने जन्मदिन पर प्रधानमंत्री पीएम शनिवार को नामीबिया से आए चीतों को मध्यप्रदेश के कूनो-पालपुर अभ्यारण्य में बने बाड़ो में छोड़ेंगे. उसके बाद तीन अहम कार्यक्रमों में संबोधन भी देंगे.

यूपी सीएम योगी ने दी बधाई 

योगी आदित्यनाथ ने पीएम मोदी को जन्मदिन की शुभकामनाएं देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है. और सोशल मीडिया पर ट्वीट कर लिखा, “एक भारत-श्रेष्ठ भारत’ के शिल्पी, ‘अंत्योदय’ हेतु राष्ट्र आराधना में सतत रत, यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की हार्दिक बधाई! प्रभु राम माँ भारती के परम उपासक आदरणीय प्रधानमंत्री को दीर्घायु व उत्तम स्वास्थ्य प्रदान करें.”

यूपी के डिप्टी सीएम ने किया बर्थडे विश

यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने भी प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर ट्वीट कर बधाई  देते हुए कहा, “गरीबों, पिछड़ों और वंचितों को सम्मान देकर सामाजिक न्याय की पटकथा के सबसे बड़े लेखक, विश्व के सबसे शक्तिशाली नेता, जनहित को सर्वोपरि रखने वाले,हम सभी के प्रेरणा स्रोत मार्गदर्शक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आपको जन्मदिन की हार्दिक बधाई व अनंत शुभकामनाएं.”

अमित शाह ने दी जन्मदिन की बधाई

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनके जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं और कहा कि वह देश के सबसे प्रिय नेता हैं एवं हरेक के लिए प्रेरणा का स्रोत हैं. भारत के 15वें प्रधानमंत्री मोदी का गुजरात के वडनगर में 17 सितंबर, 1950 को जन्म हुआ था. शाह ने ट्वीट किया, ‘‘देश के सर्वप्रिय नेता एवं हम सभी के प्रेरणास्रोत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिवस की शुभकामनाएं देता हूं और ईश्वर से उनके उत्तम स्वास्थ्य एवं सुदीर्घ जीवन की कामना करता हूं. मोदी जी ने भारत प्रथम की अपनी सोच एवं गरीब कल्याण के संकल्प से असंभव कार्यों को संभव करके दिखाया है.’’

मोदी ने 26 मई, 2014 को देश के प्रधानमंत्री के रूप में पहली बार शपथ ग्रहण की थी. प्रधानमंत्री के रूप में उनका दूसरा कार्यकाल 30 मई, 2019 को आरंभ हुआ था.वह देश के पहले ऐसे प्रधानमंत्री हैं, जिनका जन्म स्वतंत्रता के बाद हुआ है. मोदी अक्टूबर 2001 से मई 2014 तक गुजरात के मुख्यमंत्री रहे. वह गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में सबसे लंबे समय तक सेवाएं देने वाले नेता हैं.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने दी शुभकामनाये

राहुल गांधी ने ट्वीट के जरिए पीएम मोदी को जन्मदिवस पर बधाई दी  

नीतीश कुमार ने दी पीएम मोदी को बधाई

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी पीएम मोदी के जन्मदिन पर उन्हें बधाई दी है. सीएम नीतीश ने लिखा है कि माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं. उनके स्वस्थ और दीर्घायु जीवन की कामना है.

तिब्बती गुरु दलाई लामा ने दी पीएम मोदी को बधाई

तिब्बती आध्यात्मिक नेता दलाई लामा ने पीएम मोदी को बधाई देते हुए कहा कि भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 72वें जन्मदिन के अवसर पर मैं उनके अच्छे स्वास्थ्य की प्रार्थना करता हूं.

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने पीएम मोदी को दी जन्मदिन की बधाई

राजनाथ सिंह ने पीएम मोदी को बधाई देते हुए लिखा कि भारत के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिवस की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं. उन्होंने अपने नेतृत्व से देश में प्रगति और सुशासन को अभूतपूर्व मजबूती दी है और पूरे विश्व में भारत की प्रतिष्ठा और स्वाभिमान को नई ऊंचाई दी है. ईश्वर उन्हें स्वस्थ रखें और दीर्घायु करें.

राष्ट्रपति मुर्मू ने पीएम मोदी को दी जन्मदिन की बधाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को जन्मदिवस की हार्दिक बधाई व शुभकामनाएं. मेरी कामना है कि आप के द्वारा अतुलनीय परिश्रम, कर्तव्यनिष्ठा और सृजनशीलता के साथ किया जा रहा राष्ट्रनिर्माण का अभियान, आप के नेतृत्व में आगे बढ़ता रहे. मेरी शुभेच्छा है कि ईश्वर आपको स्वस्थ और दीर्घायु बनाए.

शाहरुख खान ने पीएम मोदी को दी जन्मदिन की शुभकामनाएं

शाहरुख खान ने पीएम मोदी के काम की तारीफ की है. उन्होंने ट्वीट किया- ‘हमारे देश और उसके लोगों के कल्याण के लिए आपका समर्पण बहुत ही सराहनीय है. आपके पास अपने सभी लक्ष्यों को प्राप्त करने की शक्ति और स्वास्थ्य हो. एक दिन की छुट्टी लीजिए और अपने जन्मदिन का आनंद लें, सर. जन्मदिन की शुभकामनाएं.’

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments